LPG Gas Price 1 अक्टूबर को एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कई जगह पर उतार-चढ़ाव हुए हैं ऐसे में दिल्ली में गैस सिलेंडर के दाम 209 रुपए महंगा हो गया तो वही मुंबई में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत ₹200 बढ़ गई।

अगर आप जानना चाहते हैं कि आपके इलाके में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में क्या फर्क आया है तो यहां जान सकते हैं। 1 अक्टूबर को गैस सिलेंडर की कीमत में हुए पूरे परिवर्तन को विस्तार पूर्वक यहां बताया गया है। जानिए अपने इलाके के हुए एलपीजी गैस सिलेंडर में बड़े परिवर्तन।

1 अक्टूबर को एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में हुए परिवर्तन

आपको बता दे आज के एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में हुए उतार-चढ़ाव के लिए नई अपडेट जारी कर दिए गए हैं। आपको बता दे एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत कोलकाता और मुंबई में बढ़ गई है। कोलकाता में यह कीमत ₹203 बढ़े है तो वही मुंबई में ₹200।

Must Read

इसके साथ ही आपको बता दे चेन्नई में 203 रुपए की रेट में बढ़ोतरी हुई है। फिलहाल अभी तक रेट के कम होने की कोई उम्मीद नहीं मिली है अब तक केवल दिल्ली मुंबई और चेन्नई जैसे शहरों में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ाने की खबर मिली है।

पिछले महीने कीमत में हुई थी गिरावट LPG Gas Price

आपको बता दे पिछले महीने एलपीजी गैस सिलेंडर इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को मोदी सरकार की तरफ से बड़ी राहत मिली थी। 19 किलो वाले सिलेंडर में 157 रुपए की गिरावट आई थी। आपको बता दे यह रेट 1 सितंबर 2023 के दौरान का था जब एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत कम हुई थी। पर आपको बता दे फिलहाल 1 अक्टूबर को कीमत में फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।