PM Ujjwala Yojana राजस्थान में चल रहा है चुनाव के दौरान भाजपा की पार्टी ने लोगों से वादा किया था कि अगर उनकी सरकार आती है तो उज्ज्वला योजना के तहत लोगों को मात्र 450 रुपए में गैस सिलेंडर दी जाएगी। 

हालांकि आपको बता दे अब तक राजस्थान की सरकार की तरफ से आम जनता को ₹300 की सब्सिडी दि जा रही है। मगर नई अपडेट के अनुसार बहुत ही जल्द गैस सिलेंडर के दाम कम होने वाले हैं जिसके बाद सब्सिडी की रकम को बढ़ाकर 450 रुपए किए जायेंगे। हालांकि सजा हो रही खबरों के मुताबिक अब तक गैस सब्सिडी की कीमत को बढ़ाया नहीं गया है जिसे लेकर बार-बार जनता आवाज उठा रही है। 

कब से मिलेगी नई कीमत PM Ujjwala Yojana

राजस्थान में बनी नई भाजपा सरकार से पूछताछ के दौरान पता चला है कि बीते 2 साल से राशन कार्ड में किसी भी नए व्यक्ति का नाम जोड़ना संभव रहा है। इसी वजह से जब तक नए लोगों का नाम जुड़कर काम पूरा नहीं हो जाता तब तक सब्सिडी की रकम को नहीं बढ़ाया जाएगा। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि जनवरी 2024 के अंतिम दिनों तक सब्सिडी की नहीं रकम को लोगों के खाते में भेज पाना संभव हो सकेगा।

Must Read

महिलाओं को भी मिलेगा लाभ 

आपको बता दे सरकार की तरफ से दी जा रही है इस नई योजना के तहत लाभार्थी महिलाएं भी होगी। जी हां अगर आप पीएम उज्जवला योजना के तहत आवेदन करते हैं तो सरकार 450 रुपए में गैस सिलेंडर दे रही है। हालांकि सामने आ रही खबरों के मुताबिक महिलाओं को भी इसका लाभ मिलेगा।