Silver Gold Rate शादियों के सीजन में सोने चांदी के भाव लगातार बढ़ते जा रहे थे। पर हाल ही में सामने आ रही खबरों के मुताबिक बहुत ही जल्द सोने चांदी की कीमत बहुत घटने वाली है इस खबर के बारे में जानकर ग्राहकों में खुशी की लहर दिख रही है।

सोने के भाव में आ रही गिरावट के कारण अब सोना 61000 प्रति 10 ग्राम की कीमत सामने आ रही है। वही आपको बता दे चांदी की कीमत में भी बहुत तेजी से गिरावट हो रही है। हो रही गिरावट को देखकर ग्राहक बहुत खुश है। अगर आप भी अपने लिए सोना या चांदी खरीदना चाहते हैं तो यह फिलहाल सबसे बेहतरीन समय चल रहा है।

इस तरह गिर रहे थे सोने के भाव Silver Gold Rate

सबसे पहले तो आपको बता दे सोमवार की सुबह को 5 फरवरी 2024 को डिलीवर होने वाले सोने के भाव में गिरावट देखी गई है। इस सोने की कीमत 61,800 प्रति 10 ग्राम हो चुकी है। वहीं अगर हम बात करें शुक्रवार की शाम की सोने की कीमत की तो यह भाव 61,719 रुपए है। सामने आ रही खबरों के मुताबिक 5 अप्रैल 2024 को डिलीवर होने वाले सोने की कीमत आज और भी ज्यादा नीचे आ रही है। और अंत में 10 ग्राम सोने की कीमत 62 हजार 150 रुपए पर जाकर गिरी है।

Must Read

चांदी की कीमत में भी हुई गिरावट

केवल सोने की ही नहीं बल्कि चांदी के भी भाव गिरते हुए नजर आए। सजा की गई जानकारी के मुताबिक किया खबर सामने आ रही है कि अब प्रति किलो चांदी की कीमत 72 हजार 539 रुपए हो गई है। अगर आप भी अपने लिए चांदी लेना चाहते हैं तो फिलहाल चांदी की कीमत आपको बहुत ज्यादा खुश कर देगी।

शादी सीजन की वजह से बढ़ी थी सोने चांदी की कीमत

जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं भारत में लगातार शादियों का सीजन चालू है। शादी सीजन से पहले त्योहारों का समा चल रहा था। इसी वजह से लंबे समय से सोने और चांदी की कीमत लगातार बढ़ती जा रही थी। हालांकि साझा की गई खबरों के मुताबिक अब सोने और चांदी की कीमत लगातार नीचे गिर रही है। जो भी ग्राहक अपने लिए सोना चांदी लेना चाहते थे उनके लिए बहुत ही सुनहरा अवसर चल रहा है।