राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के लिए भजन लाल शर्मा के नाम का ऐलान कर दिया है, इस फैसले से कोई खुश है कोई इस पर बहुत गुस्सा है। इस बात से नाराज़ किरोड़ी लाल मीणा के समर्थक बहुत नाराज हैं और सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाल रहे हैं। बीजेपी के नेता किरोड़ी लाल मीणा को सीएम बनने की रेस से बाहर कर दिया गया है, साथ ही उनको डिप्टी सीएम पद भी नही दिया गया। इस फैसले से किरोड़ी लाल मीणा और उनके समर्थकों को बहुत बड़ा झटका लगा है।

इस फैसले से नाखुश मीणा के समर्थको का कहना है कि पार्टी का यह फैसला सही नहीं है। संसद से लेकर सड़क तक हमेशा मीणा ने ही गहलोत सरकार को घेरने का काम किया है। पेपर लीक मामला, रीट भर्ती परीक्षा मामले में उन्होंने खूब लाठियां खाई हैं, और अब सीएम का पद किसी और को दिया जाना सही नहीं है।
सियासी समीकरण बिगड़ने का खतरा राजस्थान में नए सीएम के नाम की घोषणा के बाद, राजनीति में भूचाल आया हुआ है। लेकिन अगर मीणा को कोई सम्मानजनक पद नहीं दिया गया तो वहां पर सियासी समीकरण बिगड़ सकते हैं।

मीणा को अभी तक कोई पद नहीं दिया गया है। लेकिन जयपुर घराने की दिया कुमारी जो पहली बार विधायक बनी थीं उनको डिप्टी सीएम बना दिया गया। और दूसरा डिप्टी सीएम एससी के प्रेम चंद बैरवा को बनाया गया है। किरोड़ी लाल मीणा के समर्थकों का कहना है कि राजस्थान में एसी का वोट बीजेपी को मीणा की वजह से ही मिला है। बता दें कि दौस किरोड़ी लाल का गढ़ है और वहां से बीजेपी ने 5 में से 4 सीटों पर जीत हासिल की है।

आपको बता दें कि राजस्थान में इस बार बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है। साल 2018 में बीजेपी का पत्ता राजस्थान से पूरा साफ हो गया था। पूर्वी राजस्थान में किरोड़ी लाल की बहुत जान पहचान है, लोग उनका बहुत सम्मान करते हैं, ये बीजेपी की जीत का बहुत बड़ा कारण माना जा रहा है।