Bajaj CT 125X:  बजाज बाइक आज पूरी दुनिया में छा गयी है. वैसे भी आज कल बजाज कई सारे लॉन्च कर रही है. अभी कुछ महीने पहले ही इस कंपनी ने कुछ महीने पहले एक धाकड़ माइलेज वाली बाइक मिली है. जिस बाइक की बात हम कर रहे है उस बाइक का नाम है वह Bajaj CT 125X है. बात अगर कीमत की करें तो इस बाइक की कीम75,277 रुपये है. असल में यह कंपनी की पॉपुलर CT सीरीज की मोटरबाइक्स में सबसे महंगी और स्टाइलिश होने वाली है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

डिज़ाइन और कलर

आपकी जानकारी के लिए बता दे Bajaj CT 125X में आपको ऊपर की तरफ LED DRL के साथ सर्कुलर हैलोजन हेडलैंप भी दिए गए हैं. आपको इस बाइक में स्पोर्ट्स फोर्क कवर गैटर, टैंक पैड, सिंगल-पीस सीट, मोटा क्रैश गार्ड और एक यूटिलिटी रैक भी दी गयी है. आपको इसमें 3 कलर स्कीम मिलती है. इसमें आपको ब्लू डिकल्स के साथ एबोनी ब्लैक, ग्रीन डिकल्स के साथ एबोनी ब्लैक और रेड डिकल्स के साथ एबोनी ब्लैक कलर ऑप्शन में मिलता है.

इंजन

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इस बाइक में 124.4सीसी, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, DTS-i इंजन दिया गया है. बाइक में मिलने वाला इंजन 10.7 bhp और 11 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस बाइक में आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिलता है. यही नहीं इस Bajaj बाइक्स अपने बेहतरीन माइलेज के लिए जानी जाती हैं.

फीचर्स

बात अगर Bajaj CT 125X बाइक में मिलने वाले फीचर की करें तो आपको इस बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स के साथ फोर्क कवर गेयर्स और रियर में ड्यूल स्प्रिंग-लोडेड शॉक एब्जॉर्बर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. वही इस बाइक के ब्रेकिंग के लिए आपको पीछे ड्रम ब्रेक और CBS के साथ एक ड्रम/डिस्क यूनिट दी गयी है. इस बाइक में 17 इंच के ट्यूबलेस टायर्स के साथ आती है और इसमें अलॉय व्हील भी किए गए हैं.आपको इसमें और भी कई सारे फीचर्स मिलते है जो इस बाइक में चार चाँद लगाता है.