Home Automobile मारुति का गदर जारी, Alto 800 जल्द धांसू फीचर्स के साथ जीतेगी...

मारुति का गदर जारी, Alto 800 जल्द धांसू फीचर्स के साथ जीतेगी दिल, जानिए माइलेज और कीमत

नई दिल्ली: मार्किट के सेलिंग सेक्टर में आजकल इतना कंपटीशन है कि कंपनियां एक से बढ़कर एक मॉडल निकालने की कोशिश कर रही हैं. इसी रेस में अब Alto 800 ने मार्केट में अपना धांसू लुक, 35kmpl के जबरदस्त माइलेज और कई एडवांस फीचर्स के साथ नया मॉडल निकालने का फैसला किया है.

सुनने में आ रहा था कि Alto 800 को कंपनी अब बंद कर देगी लेकिन इन बातों और दावों को ख़ारिज करते हुए कंपनी ने ये जानकारी दी है कि अब Maruti Suzuki Alto 800 का नया मॉडल मार्केट में लॉन्च होने वाला है. मिली जानकारी के अनुसार ऑल्टो अपनी ये कार जल्दी आने वाले महीनों में लॉन्च कर देगी.

Maruti Alto में क्या क्या मिलेंगे एडवांस फीचर्स

कंपनी द्वारा ये दावा किया जा रहा है कि ऑल्टो के नए मॉडल में काफी एडवांस फीचर आपको मिलेंगे. Maruti Suzuki वर्तमान में हैचबैक को तीन ट्रिम्स – STD, L, और V में पेश करती है. इसके अतिरिक्त, L ट्रिम को CNG किट के साथ भी पेश किया जाता है. और अब इस नए मॉडल में यानी नई Alto में SUV जैसा बैकस्पेस देखने को मिलेंगा अतिरिक्त सुविधाओं में एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, फ्रंट पावर विंडो, ड्राइवर-साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और ईबीडी के साथ एबीएस शामिल हैं. इसके अतिरिक्त, अगली-जेन Maruti Suzuki Alto 800 में स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसी सुविधाओं के साथ आने की उम्मीद है.

क्या होगी Maruti Alto 800 की कीमत

ऐसा कहा जा रहा है कि मारुति के इस मॉडल की कीमत लगभग 3 लाख रुपये से कम रहेगी, और ऑल्टो में सबसे अधिक कीमत वाला Maruti Suzuki Alto 800 एलएक्सआई ऑप्ट एस-सीएनजी है, जिसकी कीमत 5.03 लाख रखी गयी है. आने वाले नए मॉडल की Maruti Suzuki Alto को हार्टिएस्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित किया गया है और ये मौजूदा मॉडल की तुलना में बड़ी होगी. इस नए मॉडल में हैचबैक सॉलिड व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे, सिज़लिंग रेड, स्पीडी ब्लू और अर्थ गोल्ड जैसे छह रंग आपको उपलब्ध मिलेंगे.