Gas Cylinder Price जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं नववर्ष की शुरुआत हो चुकी और सभी लोग अपने दोस्तों और परिवारों के साथ खुशियां मनाने में व्यस्त है। ऐसे में सरकार ने देश की जनता को बहुत बड़ी खुशखबरी दी है।

आम इस्तेमाल किए जाने वाले गैस सिलेंडर की कीमत बहुत घट चुकी है हाल ही में साझा की जा रही है अपडेट के अनुसार अब गैस सिलेंडर मात्र 450 रुपए में मिलने वाले हैं। अगर आप भी अपने लिए सस्ते दाम पर गैस सिलेंडर खरीदना चाहते हैं तो यहां दी गई जानकारी आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। 

राजस्थान सरकार दे रही है मात्र 450 रुपए में एलपीजी गैस सिलेंडर Gas Cylinder Price

आपको बता दे राजस्थान में चुनाव होने से पहले भाजपा की पार्टी में या दावा किया था कि अगर राजस्थान में भाजपा सरकार बनती है तो गैस सिलेंडर की कीमत कम करके मात्र 450 रुपए हो जाएगी। आपको बता दें राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनती ही मुख्यमंत्री भजनलाल ने 1 जनवरी 2024 को यह ऐलान कर दिया है कि इस वादे को भाजपा सरकार पूरा करेगी यानी कि अब राजस्थान में गैस सिलेंडर की कीमत मात्र 450 रुपए हो जाएगी। 

Must Read

किन लोगों को मिलेगा लाभ

सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक जिन लोगों का नाम उज्वला योजना में शामिल है और जिन लोगों के पास राजस्थान का बीपीएल कार्ड है उन्हें सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर मात्र 450 रुपए में दिया जा रहा है। सरकार हर महीने एक गैस सिलेंडर का वितरण करेगी जिसके लिए ऊपर बताई गई पात्रता आपको पूरी करनी है। 

जगह जगह सिविर लगाकर कीया जाएगा LPG गैस सिलेंडर का वितरण

राजस्थान के गरीब लोगों को गैस सिलेंडर की सुविधा देने के लिए राजस्थान सरकार की तरफ से एक नई मुहिम चलाई गई है। आपको बता दे इस मुहिम का नाम भारत संकल्प यात्रा रखा गया है। राजस्थान राज्य में जगह-जगह पर शिविर लगाकर गैस सिलेंडर वितरण किए जायेंगे। 1 साल में 12 सिलेंडर दिए जाएंगे जिनकी कुल कीमत 5400 होगी। आपको बता दे हर सिलेंडर के शिविर के पूरा होने के बाद सरकार गैस की सब्सिडी भेजेगी।