Scorpio N भारत में स्कॉर्पियो के मॉडल पर बहुत बड़ी अपडेट सामने आ रही है। हाल फिलहाल में सेफ्टी रेटिंग्स को लेकर फैसले हुए इस दौरान Scorpio N model को सबसे कम रेटिंग मिली है।

क्रैश टेस्ट के दौरान फ्रंट सीट और बैक सीट पर बैठे पैसेंजर को हो सकता है खतरा। स्कॉर्पियो की तरफ से सामने आ रही है ऐसी खबर के बारे में जानकारी ग्राहक काफी ज्यादा परेशान और आश्चर्यचकित हो गए।

Scorpio N को क्रैश टेस्ट में 0 स्कोर मिला 

सबसे पहले सबको बता दे स्कॉर्पियो की गाड़ियों को एडवेंचर या यूटिलिटी व्हीकल की जगह अब फैमिली कर पर लोग देखने लगे हैं। ऐसे में इस सेगमेंट का क्रैश टेस्ट हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में पूरा हुआ। ऑस्ट्रेलिया न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम के इस क्रैश टेस्ट के प्रोग्राम में स्कॉर्पियो एंड को जीरो स्कोर दिया गया है। इस वजह से इसे खरीदने की इच्छा रखने वाले ग्राहक बहुत ज्यादा परेशान लग रहे हैं। वही आपको बता दे GNCAP क्रैश टेस्ट में स्कॉर्पियो एंड को फाइव स्टार का सेफ्टी स्कोर मिला था।

Must Read

कहां-कहां नजर आई गलतियां

  • टेस्ट के दौरान यह पता चला कि कार चेस्ट सिक्योर करने में सक्षम नहीं है। यानी की फ्रंट सीट और बैक सीट पर बैठे लोगों को छाती में गंभीर चोट लगने की संभावना है।
  • एक और गलती हुई कि इंपैक्ट के दौरान ड्राइवर की सीट बेल्ट खुल गई। इसका मतलब यह है कि किसी एक्सीडेंट के दौरान ड्राइवर को भी भारी चोट लग सकती है।
  • हालांकि अगर हम चाइल्ड प्रोटेक्शन की बात करें तो इस कार को 16 में से 14 अंक दिए गए।