7th Pay Commission साझा की गई जानकारी के मुताबिक सरकारी बहुत ही जल्द 7th पे कमीशन के तहत दिए करियर का पैसा कर्मचारियों और पेंशनरों के खाते में भेजने वाली है।

आपको बता दे 18 महीने से DA Arrear का पैसा अटका पड़ा है। हाल ही में सोशल मीडिया पर अपडेट्स जारी किए जा रहे हैं की बहुत ही जल्द सरकार या पैसे कर्मचारियों को और पेंशनरों को लौटने वाली है। अनुमान के तौर पर ऐसा माना जा रहा है कि इसका लाभ भारतीय एक करोड़ से अधिक परिवारों को मिलने वाला है।

करीब 1 करोड़ परिवारों का लाभ 7th Pay Commission

भारत में करीब 1 करोड़ से अधिक परिवारों को DA Arrear के तहत 7th Pay कमीशन का लाभ मिलने वाला है। दिए गए सूचनाओं के अनुसार इसके तहत सभी लोगों को 2,18,000 के करीब रुपए मिलने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक पैसा 2020 जून के महीने से अब तक कर्मचारियों और पेंशनरों को नहीं भेजा गया है इसलिए अब 18 महीने का पैसा एक साथ भेजा जाएगा और यह रकम बहुत बढ़ चुकी है।

Must Read

जानिए कब तक मिलेंगे पैसे

सोशल मीडिया पर कंपनी की तरफ से साझा की गई जानकारी के मुताबिक सेवंथ पे कमीशन का पैसा बहुत ही जल्द कर्मचारियों के खाते में डाला जाएगा। नए साल की शुरुआती समय में सरकार की तरफ से तोहफा दिया जा रहा है। फिटमेंट फैक्टर के अनुसार बहुत ही जल्द पैसे ग्राहकों के बैंक खाते में डाले जाएंगे। 

वहीं अगर हम फिटमेंट फैक्टर की बात करें तो आपको बता दे सरकार की तरफ से 2.60 गुना लाभ कर्मचारियों को देखने को मिल सकता है। अनुमान के तौर पर ऐसा भी माना जा रहा है की संभावित इस फैक्टर को बढ़ाकर 3 गुण भी किया जा सकता है। साझा की गई जानकारी के मुताबिक लाखों में ग्राहकों को फायदा होने वाला है।